न्यूजीलैंड ने कहा – मस्जिद हमलों का गुनाहगार गोरा आतंकी पूरी ज़िंदगी जेल में रहेगा

8:01 pm Published by:-Hindi News

न्यूजीलैंड के उप प्रधान मंत्री ने कहा कि अल नूर मस्जिद सहित दो मस्जिदों में हमला कर 50 लोगों की हत्या करने वाला गोरा आतंकी अपनी बाकि जिंदगी जेल की सलाखों में बिताएगा। उन्होने “नफरत से भरी विचारधाराओं” को मिटाने के लिए एकजुटता का आह्वान किया।

विंस्टन पीटर्स हमले के मद्देनजर मुसलमानों के खिलाफ पूर्वाग्रह का मुकाबला करने के लिए तुर्की द्वारा बुलाए गए इस्लामिक सहयोग संगठन की 57 सदस्यीय संगठन के एक आपातकालीन सत्र में बोल रहे थे।

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन द्वारा चुनाव प्रचार रैलियों में वीडियो के प्रसार को रोकने के लिए उन्होने हाल ही में तुर्की का दौरा किया था। लेकिन एर्दोगन की और से Video का दिखाना जारी है।

पीटर्स ने शुक्रवार को तुर्की के विदेश मंत्री मेव्लुट कैवुसोग्लू की टिप्पणियों का स्वागत किया जिसमे उन्होने ओआईसी की बैठक के अंत में एक समाचार सम्मेलन में कहा था कि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के तुर्की जाने वाले लोगों को गैलिपोली के स्मरण समारोह में गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा।

“हम न्यूजीलैंड के लिए एक आभारी आश्वासन के साथ घर लौट रहे हैं कि हमारे लोग एंज़ैक को मनाने के लिए यहां आएंगे और उनका हमेशा की तरह स्वागत होगा।” पीटर्स ने कहा, हालांकि, उन्होने तुर्की के विदेश मंत्री या राष्ट्रपति के साथ फुटेज के उपयोग के बारे में चर्चा नहीं की।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें