Thursday, September 16, 2021

 

 

 

मस्जिद आतंकी हमले के पीड़ितों से मिली न्यूजीलैंड पीएम, पहना हुआ था स्याह लिबास

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिद में हुए आतंकी हमले में अब तक कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 48 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। इस हमले को अंजाम देने वाले 28 वर्षीय ब्रेंटन टैरंट को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्यारे को शनिवार को अदालत में पेश किया गया। हथकड़ी और एक सफेद जेल शर्ट पहने हुए, ऑस्ट्रेलियाई मूल के ब्रेंटन टैरंट पर सिर्फ मर्डर का चार्ज लगाया गया है। हालांकि इस दौरान उसने जमानत का अनुरोध नहीं किया।

दूसरी और न्यूजीलैंड के पीएम जैकिंडा अर्डर्न ने हमले में शहीद लोगों के परिजनों से मुलाक़ात की। इस दौरान उन्होने स्याह लिबास पहना हुआ था। वह बड़ी आत्मीयता के साथ मिली और सभी को सांत्वना दी। उन्होने बताया, मुख्य आरोपी पुलिस द्वारा पकड़े जाने से फिर किसी अन्य जगह पर हमला करने की तैयारी कर रहा था।

अर्डर्न ने क्राइस्टचर्च में संवाददाताओं से कहा, ‘अपराधी के पास एक मोबाइल था और जिस गाड़ी के साथ उसे पकड़ा गया, उसमें दो अन्य फायर आर्म्स भी बरामद किये गए, इससे यही साबित होता है कि आरोपी फिर किसी अन्य जगह पर हमला करने की तैयारी में था।’

न्‍होंने कहा हमले के बाद स्‍वाभाविक है लोग कानून में बदलाव की बात सोच रहे होंगे। उन्‍होंने कहा कि जल्‍द ही इस तरह की बंदूको को रखने के लाइसेंस और इन्‍हें हासिल करने की प्रक्रिया में बदलाव लाया जाएगा। उन्‍होंने इस बात की पुष्टि की कि हमले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनके बारे में किसी तरह की कोई इंटेलीजेंस जानकारी नहीं थी और न ही वे एजेंसियों के रडार पर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles