Saturday, October 23, 2021

 

 

 

अल नूर मस्जिद में होगी आज जुम्मे की नमाज, न्यूजीलैंड की पीएम भी होगी शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

पिछले शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में एक आतंकी हमले में 50 लोगों की मौत के बाद एक सप्ताह बाद न्यूजीलैंड शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रार्थना के लिए तैयार है।

प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न अल नूर मस्जिद के सामने एक पार्क में इकट्ठा होने वाले हजारों लोगों का नेतृत्व करेंगे, जहां ज्यादातर पीड़ितों की मृत्यु हो गई, प्रार्थना के लिए दो मिनट का मौन रखा जाएगा। समुदाय के नेताओं और अन्य विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के साथ क्राइस्टचर्च प्रार्थनाओं में प्रधान मंत्री के साथ होने की उम्मीद है।

इसके अलावा सभी फ्री-टू-एयर टीवी और रेडियो स्टेशनों में राष्ट्रीय स्तर पर अजान और नमाज को प्रसारित किया जाएगा।क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में नामजियों पर हमले के बाद सशस्त्र पुलिस न्यूजीलैंड के आसपास मस्जिदों की रखवाली कर रही है।

पुलिस ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “प्रार्थना के लिए शुक्रवार को उपस्थित लोगों को आश्वस्त करने के लिए हमारे पास कल उपस्थिति बढ़ेगी।” “पुलिस लगातार काम कर रही है, सक्रिय अपराध दृश्यों से सभी उचित सबूत इकट्ठा करने के लिए हमारी शक्ति में सब कुछ कर रही है ताकि हम लोगों को जल्दी से जल्दी मस्जिदों में लौटने की अनुमति दे सकें।”

अल नूर और पास के लिनवुड मस्जिद को फिर से खोलने की योजना है। इस हमले के ज्यादातर पीड़ित पाकिस्तान, भारत, मलेशिया, इंडोनेशिया, तुर्की, सोमालिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों से आए प्रवासी या शरणार्थी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles