Friday, January 28, 2022

न्यूजीलैंड का बड़ा फैसला – ऑनलाइन ‘चर’मपं’थ’ से निपटने के लिए बनाई यूनिट

- Advertisement -

प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने कहा है कि न्यूजीलैंड ने ऑनलाइन “चरमपंथ” से निपटने के लिए पूरी तरह से समर्पित जांचकर्ताओं की एक टीम की स्थापना की। इस टीम की स्थापना क्राइस्टचर्च मस्जिदों के नरसं’हार से उजागर विफलताओं के बाद की गई।

अर्डन ने प्रौद्योगिकी फर्मों को “चरमपंथी” सामग्री को बंद करने के लिए मजबूर करने के वैश्विक प्रयासों का नेतृत्व किया है। उन्होने कहा,  दक्षिण द्वीप शहर में दो मस्जिदों को निशाना बनाने वाले हमले ने ऑनलाइन नफरत फैलाने पर रोक लगाने के लिए संसाधनों में सुधार के लिए अपनी सरकार को दिखाने की जरूरत बताई।

उन्होंने कहा, “हमारे डिजिटल चैनलों पर हिंसक अतिवादी सामग्री को लक्षित करने और बाधित करने पर केंद्रित एक समर्पित टीम होगी।” “यह ऑनलाइन सामग्री मेजबानों के साथ काम करके हानिकारक सामग्री को खोजने और हटाने के काम करेंगे।”

अर्डर्न ने कहा कि देश का आंतरिक मामलों का विभाग हिंसक सामग्री पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खोजी, फोरेंसिक और खुफिया कार्यों में 17 विशेषज्ञों को नियुक्त करेगा।

आंतरिक मामलों के मंत्री ट्रेसी मार्टिन ने कहा कि अधिकारियों से प्रतिक्रिया का समय बेहतर होना चाहिए ताकि आपत्तिजनक सामग्री को और अधिक तेज़ी से हटाया जा सके, “चरमपंथियों” को एक मंच से इनकार कर दिया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles