Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

यूनिटी सरकार के गठन से नेतन्याहू का इंकार, तीसरा चुनाव की कर डाली मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

इजरायल के प्रधान मंत्री और लिकुड पार्टी के प्रमुख बेंजामिन नेतन्याहू, तीसरे चुनाव की मांग कर डाली। इसके साथ ही उन्होने यूनिटी सरकार के गठन की सभी संभावनाओं से इंकार कर दिया।

दरअसल, ब्लू और व्हाइट पार्टी के प्रमुख बेनी गैंट्ज़ ने दक्षिणपंथी पार्टियों की ओर रुख किया, जिसके बाद नेतन्याहू ने घोषणा की कि वह रविवार को दक्षिणपंथी ब्लाकों के लिए एक बैठक करेंगे, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे एक नई सरकार स्वीकार करेंगे , प्रधानमंत्री के रूप में उनके बिना।

कई इजरायली विश्लेषकों ने उम्मीद की कि ऐसा करने से, नेतन्याहू तीसरे चुनावों के लिए जोर दे रहे हैं, न कि यूनिटी सरकार के लिए। यिशियथ अहरोनोथ के विश्लेषक सिमा कडमन ने पक्षपातपूर्ण मुद्दों पर कहा कि नेतन्याहू एक “भयभीत और कमजोर आदमी है, जो कुछ भी करने को तैयार है – पूरे इजरायली सुरक्षा बलों की सलाह के खिलाफ युद्ध में शामिल है – अपनी सीट बनाए रखने के लिए और क्रोध का सामना न करें। न्याय प्रणाली, ”इसलिए, ब्लू और व्हाइट का मानना है कि वह तीसरे चुनाव पर जोर दे रहा है।

कडमन ने समझाया कि “वह एक प्रधानमंत्री के रूप में अदालत तक पहुंचना चाहते है।इस तरह, उसका मुकदमा यरूशलेम के जिला न्यायालय में तीन जुआरियों द्वारा लिया जाएगा।” कडमन ने कहा, यदि वह एक सामान्य नागरिक के रूप में मुकदमे में पहुंच गया, तो उसे तेल अवीव में एक एकल जूरर के साथ एक अदालत में भेजा जाएगा, जैसा कि पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट के माममे में हुआ।

इस बीच, हारेत्ज़ विश्लेषक, योसी वेर्टर ने घोषणा की कि इजरायल तीसरे चुनावों की ओर बढ़ रहा है, यह कहते हुए कि अगर नेतन्याहू एक यूनिटी सरकार को स्वीकार करेंगे, तो वह हाल की घटनाओं की तरह न्यायपालिका, विशेष रूप से सार्वजनिक अभियोजन पक्ष पर हमला नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles