Tuesday, January 25, 2022

ईरान के हमले से घबराया इजरायल, नेतन्याहू बोले – अगर किया हमला तो जबरदस्त घाव दिया जाएगा

- Advertisement -

ईरान के कुद्स आर्मी प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी के अमेरिकी हवाई हमले में मारे जाने के बाद अमेरिका (America) और ईरान (Iran) के बीच तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है।  ईरान ने बदले की कार्रवाई करते हुए इराक (Iraq) में अमेरिका के दो सैन्य बेस पर हमले किए हैं। अमेरिकी एयरबेस पर दर्जनों मिसाइलें दागी गई हैं।

इसी बीच  इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमे उन्होने कहा कि अगर ईरान ने उनके देश इजरायल हमला किया तो उसे जबरदस्त घाव दिया जाएगा। दरअसल, कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद से ही इजरायल घबराया हुआ है। वह पहले ही दावा कर चुका है कि हमले में उसका कोई हाथ नहीं है। लेकिन फिर भी उसे हमले का डर सता रहा है।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका को चौंकाने वाला बयान दिया। अपनी सिक्योरिटी कैबिनेट की मीटिंग में उन्होंने कहा कि ‘कासिम सुलेमानी के मारे जाने में इजरायल का कोई हाथ नहीं है। ये अमेरिका का अपना मसला है।’ मिडिल ईस्ट में अमेरिका का सबसे बड़ा सहयोगी देश सऊदी अरब भी इस मामले से दूरी बनाए हुए है।

सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अमेरिका में हैं। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात भी की है। सऊदी अरब ने अपनी चिंताओं से अमेरिका को अवगत कराया है। लेकिन ईरान के साथ युद्ध के मामले पर वो दुनिया के बाकी देशों की तरह फिक्रमंद है। सऊदी अरब को भी लगता है कि युद्ध नहीं होना चाहिए।

इसके अलावा ईरान के साथ जंग में अमेरिका के मित्र देशों ने अपनेआप को अलग रखा है। नाटो देशों ने साफ कर दिया है कि वो अमेरिका के एयरस्ट्राइक में शामिल नहीं थे। अमेरिका के यूरोपियन मित्र देशों ने इस पूरे मामले से दूरी बनाए रखी है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles