नेतन्याहू बन सकते हैं 5 वीं बार इजरायल के पीएम, पीएम मोदी ने दी अग्रिम बधाई

11:28 am Published by:-Hindi News

इजरायल में हुए आम चुनाव में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को रिकॉर्ड पांचवी बार चुनाव जीतने के करीब हैं। उन्हें उनके प्रतिद्वंद्वी बेन्नी गैंट्ज ने हालांकि काफी कड़ी टक्कर दी है। अब तक हुए 97 प्रतिशत मतों की गिनती में नेतन्याहू की दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी और पूर्व सैन्य प्रमुख गांट्ज की ब्लू एंड व्हाइट गठबंधन ने 35-35 सीटों पर कब्जा किया है।

द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, “लेकिन लिकुड और इसकी दक्षिणपंथी गठबंधन ने बढ़त बनाई हुई है और 120 सीट की नेसेट में 65 सीटों के साथ सबसे बड़ी ब्लॉक बनने के लिए तैयार है।” जेरूसलम पोस्ट के अनुसार, यह आंकड़े तब आए हैं जब 69 वर्षीय प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं। मामले में सुनवाई संभवत: जुलाई में होगी और इस पर अंतिम निर्णय इसके छह माह बाद आएगा।

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इजरायल के अपने समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू को बधाई दी जिनकी पार्टी उनके देश में हुए संसदीय चुनाव में जीत की ओर बढ़ रही है। नेतन्याहू को ‘भारत का बड़ा मित्र’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि वह अपने इजरायली मित्र के साथ दोनों देशों के संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जायेंगे।

मोदी ने नेतन्याहू को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘मेरे प्रिय मित्र ‘बीबी’, बधाई। आप भारत के बड़े मित्र हैं और मैं आपके साथ दोनों देशों के द्विपक्षीय गठजोड़ को नई ऊंचाइयों तक ले जाने को उत्सुक हूं।’

बीते साल भारत दौरे पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कई अहम बैठकों में हिस्सा लिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायली पीएम बेंजामिन के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई थी। दोनों देशों के बीच 9 बड़े समझौते हुए थे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें