Thursday, May 19, 2022

‘डर के साये में रहते है नेतन्‍याहू, 20 गार्ड के साथ जाते है बाथरूम’

- Advertisement -

nety

फिलिस्तीनी बेगुनाहों पर जुल्म करने वाले दुनिया के नक़्शे पर इकलौते अवैध राष्ट्र इजराइल के प्रधानमंत्री हमेशा डर के साये में रहते है. यहाँ तक कि वे जब बाथरूम करने जाते है तब भी उनके साथ 20 गार्ड मौजूद होते है.

2016 में अमेरिकी दौरे के दौरान नेतन्याहू अपनी पत्नी को डिनर के लिए एक होटल में लेकर पहुंचे थे. डिनर के दौरान वे जब बाथरूम करने गए तो 20 सुरक्षाकर्मियों का एक काफिला उन्हें बाथरूम तक ले गया.

इस दौरान एक कमांडो को छोड़कर सभी ने बाथरूम के आसपास मानव सुरक्षा की दीवार बना ली. वहीँ वह कमांडो बाथरूम के दरवाजे की निगरानी करता रहा. इस दौरान किसी भी शख्स को बाथरूम में जाने नहीं दिया गया.

ऐसे में 6 दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचे 20 नेतन्‍याहू के लिए  सेइस वजह सात लेयर का सुरक्षा दस्ता तैनात किया गया है. इसमें ज्यादातर कमांडों है. इसके अलावा इजराइल की इंटरनल सुरक्षा एजेंसी के सदस्य और वहां के स्पेशल काउंर टेरोरिज्म यूनिट के सदस्य भी तैनात किए गए हैं.

भारत दौरे के दौरान किचन से होने वाली सप्लाई पर नजर रखने के लिए भी एक स्पेशल यूनिट का इंतजाम किया गया है. साथ ही खास जगहों पर सुरक्षाबलों को तैनाती की गई है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles