Sunday, August 1, 2021

 

 

 

इजरायल चुनाव के चलते नेतन्याहू ने फिर से रद्द किया भारत का दौरा

- Advertisement -
- Advertisement -

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत की अपनी यात्रा रद्द कर दी है, जो 17 सितंबर को इजरायल के आगामी आम चुनाव से पहले अगले सप्ताह होने वाली थी।

नेतन्याहू सोमवार को एक दिन की यात्रा पर भारतीय राजधानी नई दिल्ली में अपने “करीबी दोस्त” और राजनीतिक सहयोगी, भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जाने वाले थे। इस जोड़ी ने व्यापार और रक्षा उद्योग के सौदों सहित द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करने के लिए वक्त तय किया हुआ था।

इस यात्रा को नेतन्याहू की चुनाव-पूर्व रणनीति के हिस्से के रूप में भी देखा गया, दरअसल, मोदी और नेतन्याहू के पोस्टर इजरायल के आसपास दिखाई दिए, जो दोनों नेताओं के बीच के करीबी संबंधों को उजागर करते हैं।

नेतन्याहू के प्रवक्ता शायर कोहेन ने कल एक बयान में कहा कि नेतन्याहू ने मोदी को स्थिति की व्याख्या करने के लिए बुलाया था, दोनों ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि, “समय की कमी के कारण, प्रधानमंत्री की यात्रा चुनावों के बाद होगी।”

हालांकि, अटकलें हैं कि नेतन्याहू चुनाव से पहले शेष दो सप्ताह में वैकल्पिक यात्रा की योजना बना सकते हैं, या वैकल्पिक रूप से एक विश्व नेता इजरायल की अंतिम यात्रा की योजना बना सकते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प या रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन या नेतन्याहू द्वारा वाशिंगटन डीसी या मॉस्को की यात्रा के कुछ विकल्प हो सकते है। हालांकि, प्रधान मंत्री कार्यालय ने इस अटकल पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles