Sunday, August 1, 2021

 

 

 

रमजान के दौरान तुर्की 35 देशों में जरूरतमंदों के लिए पहुंचाएगा मदद

- Advertisement -
- Advertisement -

सोमवार को तुर्की के शीर्ष धार्मिक प्राधिकरण ने कहा कि देश मुसलमानों के पवित्र उपवास महीने रमजान के दौरान दर्जनों देशों में लोगों की जरूरत के लिए सहायता प्रदान करेगा।

एक संवाददाता सम्मेलन में, प्रेसीडेंसी ऑफ रिलीजियस अफेयर्स (डायनेट) के प्रमुख अली अब्बास ने रमजान के दौरान राष्ट्रपति पद की नीतियों पर बात की और साथ ही कोरोनोवायरस महामारी के बीच धार्मिक कर्तव्यों के पालन पर ज़ोर दिया, जिसने दुनिया भर में हजारों लोगों के जीवन को प्रभावित किया।

अब्बास ने कहा कि संगठन पवित्र महीने के दौरान 35 देशों में जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करेगा, जो कि इस बार वायरस के प्रकोप में मनाया जाना है। उन्होंने कहा कि 2019 में, निदेशालय ने 98 देशों में सहायता वितरित की, लेकिन इस साल, रसद को और अधिक कठिन बनाने के कारण, यह 35 देशों को सहायता प्रदान करेगा।

अब्बास ने कहा कि निदेशालय 38,450 फूड पैकेज और 46,000 पैकेज फास्ट-ब्रेक इफ्तार रात्रिभोज के लिए वितरित करेगा। यह कहते हुए कि रोजा एक आध्यात्मिक कार्य है जिसमें दिल और दिमाग एक हो जाते हैं, उन्होंने कहा कि यह प्रतिरक्षा प्रणाली को भी बढ़ाता है और वायरस से लड़ने में मदद कर सकता है।

2,000 से अधिक लोगों की मौ’त के साथ तुर्की ने अब तक लगभग 86,000 कोरोनवायरस वायरस दर्ज किए हैं। 12,000 से अधिक लोग बीमारी से पूरी तरह से उबर चुके हैं और 1,920 लोग गहन चिकित्सा इकाइयों में उपचार प्राप्त कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles