Thursday, October 21, 2021

 

 

 

नवाज शरीफ की बड़ी मुसीबत – भ्रष्टाचार के मामले में बेटी-दामाद के साथ आरोप तय

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुसीबत कम होती नजर नहीं आ रही है. पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने नवाज सहित उनकी बेटी और दामाद पर भी भ्रष्टाचार के मामले में आरोप तय किए हैं.

पनामा पेपर्स के तहत लंदन में संपत्तियों के खुलासे से जुड़े मामले में नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और उनके पति सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सफदर पर इस्लामाबाद में जवाबदेही अदालत ने आरोप तय कर कार्यवाही के आदेश जारी किये.

अदालत में  सुनवाई के दौरान कैप्टन सफदर के वकील अमजद परवेज द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया. परवेज ने याचिका में अभ्यारोपित करने की कार्यवाही को स्थगित किये जाने की अपील की थी.

हालांकि शरीफ और उनके परिवार के सदस्यों ने स्वयं को बेगुनाह बताया. ध्यान रहे, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते इस मामले की वजह से नवाज को अपनी प्रधानमंत्री पद की कुर्सी भी छोडनी पड़ी. 28 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें प्रधानमंत्री पद के अयोग्य ठहराया था.

प्रधानमंत्री पद के अयोग्य होने के कुछ दिन बाद ही शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ मामले दर्ज किये गए थे. हालांकि इस समय शरीफ पाकिस्तान के बाहर है. उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चूका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles