Monday, June 14, 2021

 

 

 

प्रतिबंधों के बावजूद उत्तरी कोरिया ने बनाया दुनिया का सबसे शक्तिशाली हथियार

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर कोरियाई (North Korea) नेता किम जोंग (Kim Jong Un) उन ने डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिकी राष्ट्रपति के पद से विदाई से पहले दुनिया के सामने अब अब तक का सबसे शक्तिशाली हथियार पेश किया। ये हथियार पनडुब्बी से चलने वाली बैलिस्टिक मिसाइल है।

आधिकारिक केसीएनए समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को बताया कि सैन्य परेड राजधानी के किम इल सुंग स्क्वायर में चल रही थी। इस दौरान दुनिया के सबसे शक्तिशाली हथियार, पनडुब्बी-लॉन्च बैलिस्टिक मिसाइल को प्रदर्शित किया गया। जो सशस्त्र बलों की ताकत को बढ़ाने वाला है।

एजेंसी ने कहा कि प्रदर्शन में “शक्तिशाली स्ट्राइकिंग क्षमता वाले रॉकेट शामिल थे जो क्षेत्र के बाहर दुश्मनों को पूरी तरह से नष्ट करने के लिए शक्तिशाली थे।”

इस बीच, राज्य के प्रमुख किम जोंग-उन के अमेरिका को उनके देश के “प्रमुख दुश्मन” के रूप में वर्णित करने हुए देखा गया। उन्होने कहा, अमेरिका से किसी समझौते पर न पहुंचने के बाद अब वो दोबारा अपने परमाणु हथियारों की ताकत को बढ़ाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगा।

सेना को मजबूत करने के लिए किम जोंग उन ने पानी में चलने वाली परणामु मिसाइल, ऊर्जा से चलने वाली पनडुब्बी और वॉरहेड मिसाइल को मजबूत करने का निर्देश दिया है। किम ने ये भी कहा कि सैन्य ताकत को नहीं बढ़ाना मूर्खता की तरह होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles