Saturday, November 27, 2021

म्यांमार सुरक्षाबलो का दावा, रोहिंग्या आतंकियों ने की 28 हिन्दुओ की हत्या

- Advertisement -

नई दिल्ली | म्यांमार में जारी हिंसा के बीच सुरक्षाबलो ने दावा किया है की उन्हें रखाइन इलाके में 28 हिन्दुओ की कब्र मिली है. सुरक्षाबलों का आरोप है की इन लोगो की हत्या रोहिंग्या आतंकियों ने की है. हालाँकि इंडियाटुडे के अनुसार म्यांमार में सुरक्षाबल हिन्दुओ को भी निशाना बना रहे है. यही वजह है की काफी संख्या में हिन्दू म्यांमार छोड़कर बंगलादेश में शरण लेने को मजबूर हो रहे है.

रविवार को म्यांमार के सुरक्षाबलो ने एक बड़ा दावा करते हुए रोहिंग्या आतंकियों पर कई आरोप लगाये. उनका कहना था की रोहिंग्या आतंकियों ने रखाइन प्रान्त में हिन्दू परिवारो पर भी हमले किये है. जिसमे कई हिन्दू लोगो को जान गयी है. सुरक्षाबलो ने अपने दावे को सही साबित करने के लिए बताया की उन्हें रखाइन प्रान्त में 28 हिन्दू लोगो की कब्र मिली है. जिनकी हत्या रोहिंग्या आतंकियों ने की है.

हालाँकि सुरक्षाबलो के इन दावों में सच्चाई कितनी सच्चाई है यह तो समय ही बतायेगा लेकिन बांग्लादेश के शरणार्थी कैंप में रह रहे करीब 100 हिन्दू परिवार कुछ और ही कहानी बयाँ कर रहे है. उनके अनुसार रखाइन में सुरक्षाबल हिन्दू-मुस्लिम दोनों को निशाना बना रहे है. एक गर्भवती हिन्दू महिला ने हाल ही में बताया था की उसके पति को सुरक्षाबलो ने उसकी आँखों के सामने गोली मार दी. मुस्लिम पड़ोसियों की वजह से वह अपनी जान बचाकर भागने में सफल रही.

बताते चले की म्यांमार में पिछले कई सालो से कट्टर रोहिंग्या मुस्लिमो और सुरक्षाबलो के बीच संघर्ष चल रहा है. कई बार दोनों के बीच हिंसक झड़प हो चुकी है. म्यांमार की स्टेट काउंसलर आन सु का आरोप है की रोहिंग्या मुस्लिम आतंकी गतिविधियों में शामिल है. इसी वजह से रोहिंग्या मुस्लिमो के कई अधिकार छीन लिए गये है. इसके बाद से ही सुरक्षाबल लगातार रोहिंग्या मुस्लिमो पर हमला कर रहे है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles