Sunday, December 5, 2021

चीन के बाद अब म्यांमार ने लांघी सीमा, 3 किमी अंदर गाड़ा बॉर्डर पिलर

- Advertisement -

चीन के बाद अब म्यांमार ने भारतीय सीमा में अतिक्रमण करने की नापाक कोशिश की है। दरअसल, म्यांमार द्वारा एक बॉर्डर पिलर भारतीय सीमा के 3 किमी अंदर गाड़ दिया गया। यह पिलर मणिपुर की सीमा के अंदर गाड़ा गया है।

जानकारी के मुताबिक मणिपुर के टेंग्नौपाल जिले के क्वाथा में इस पिलर का निर्माण किया गया है। मामले की जांच के लिए मणिपुर सरकार ने शुक्रवार को मामले की  एक टीम गठित कर दी है।

गुरुवार को मणिपुर की कांगलापेक कांबा लुप और पीपुल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस अलायंस पार्टियों के कुछ नेताओं और कुछ पत्रकारों ने विवादित स्थल का दौरा भी किया है। इस दौरान विवादित पिलर की सुरक्षा में असम राइफल्स और पुलिस के जवान तैनात थे। इस दौरान विरोध कर रहे प्रतिनिधियों ने सीमा स्तंभ को नष्ट करने की कोशिश भी की।

modi bjp 1524108603 618x347

इस पूरे विवाद पर मणिपुर के सीएम एन.बीरेन सिंह ने कहा, इलाके का म्यांमार और भारतीय टीमों द्वारा सर्वे किया गया था। जिसके बाद ही दोनों पक्षों में रजामंदी बनी थी।हालांकि बीरेन सिंह ने कहा कि अभी तक दोनों देशों के बीच बॉर्डर तय नहीं किया गया है और तेंगनुपाल जिले में विवादित पिलर मामले की जांच की जा रही है।

दूसरी और शुक्रवार को कांग्रेस के 6 विधायकों की एक टीम ने विवादित स्थल का दौरा किया है। कांग्रेस नेताओँ का कहना है कि वह म्यांमार द्वारा भारतीय सीमा के अतिक्रमण के खिलाफ जनता के साथ मिलकर आंदोलन करेंगे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles