Myanmar’ın Arakan eyaletinde, silahlı güçler ve Budist rahipler tarafından Müslümanlara karşı saldırıların devam ettiği belirtildi. Saldırılarda çok sayıda Müslüman Arakanlı hayatını kaybetti. ( AA – Anadolu Ajansı )

अंतराष्ट्रीय दबाव के चलते म्यांमार आर्मी ने रोहिंग्या मुसलमानों (Rohingya Muslim) के विरुद्ध हुए जुल्म की जांच शुरू की है.

कमांडर इन चीफ के कार्यालय ने कल बताया कि इसके लिए लेफ्टिनेंट-जनरल अये विन की अगुवाई में एक समिति गठित की गयी है जिसने अपना काम प्रारम्भ कर दिया है.

वरिष्ठ जनरल मिन आंग हलाइंग ने फेसबुक पर एक बयान पोस्ट किया है जिसके मुताबिक समिति जांच करेगी, क्या सैनिकों ने सैन्य आचार संहिता का पालन किया है? क्या उन्होंने अभियान के दौरान सही तरीके से आदेश का पालन किया है? इसके बाद पूरी जानकारी जारी करेगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे संयुक्त राष्ट्र ने म्यांमार की सेना पर रखाइन से रोहिंग्याओं के ‘नस्लीय सफाए’ के इरादे से सुनियोजित अभियान चलाने का आरोप लगाया. जिसके चलते दुनिया भर में म्यांमार की आलोचना हो रही.

ब्रिटेन, यूरोपीय यूनियन सहित कई देशों ने म्यांमार को होने वाले हथियारों के निर्यात पर पाबंदी लगा दी है. साथ ही अन्य प्रतिबंधो की भी चेतवानी भी दी है.

Loading...