अमेरिकी अभिनेत्री लिंडसे लोहान के कथित तौर पर इस्लाम कबूल करने की खबर है. जिसके बाद से उन्हें ट्विटर पर दुनिया भर से सन्देश मिल रहे हैं।

दरअसल, इस अमेरिकी एक्ट्रेस की हाल ही में कुरान को हाथ में लिए हुए एक तस्वीर वायरल हुई थी. जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय मीडिया में लिंडसे लोहान के बारें में इस्लाम अपनाने की खबर अन्तराष्ट्रीय मीडिया में भी आई थी. हाल ही में उन्होंने अपने Instagram अकाउंट से सभी पुरानी पोस्ट को डिलीट कर दिया हैं. अब उनके अकाउंट के बायो में सिर्फ “वालेकुम सलाम”, लिखा हैं, जो इस बात का इशारा कर रहा हैं कि उन्होंने इस्लाम अपना लिया हैं. “वालेकुम सलाम” इस्लामिक अभिवादन का एक तरीका होता हैं, जिसका अर्थ होता हैं ”तुम पर भी सलामती हो”

Highlight Story

इस्लाम से उनका जुड़ाव पिछले साल शुरू हुआ जब उनके एक सऊदी दोस्त ने उन्हें कुरान दी थी. जिसके बाद वे लंदन चली गई थी. इसके बाद वे दुबई गई और फिर वहां से एक रिफ्यूजी कैंप के लिए कार्यकर्ता की हैसियत से तुर्की पहुंची थी. तुर्की में के टीवी शो के दौरान उनके हाथ में कुरान था. और उनकी ये तस्वीर  दुनिया भर में वायरल हुई थी. जिसके बाद की काफी बवाल भी मचा था.

इस बारें में उन्होंने कहा था कि “अमेरिका में उन्होंने मुझे क्रॉस पर चढ़ा दिया,” लिंडसे लोहान ने कहा. ”मुझे एक शैतान की तरह पेश किया गया. जैसे मैंने हाथ में कुरआन लेकर बहुत बड़ी गलती की हो. उन्होंने आगे कहा था कि इस्लाम को जानने के लिए मुझे आजादी होनी चाहिए. ये मेरी ख्वाहिश हैं और एक अमिरकी अभिनेत्री होने के चलते मेरी इस ख्वाहिश का सम्मान किया जाना चाहिए.

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano