Wednesday, January 19, 2022

मुसलमान आतंक से सबसे ज्यादा पीड़ित, 76 फीसदी हमले मुस्लिम देशों ने झेले: इंडोनेशियन राष्ट्रपति

- Advertisement -

joko

पाकिस्तान की यात्रा पर पहुंचे इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने मुसलमानों को आतंकवाद का सबसे ज्यादा पीड़ित करार देते हुए कहा कि दुनिया के भर के आतंकी हमलों में 76 फीसदी हमले केवल मुस्लिम देशों में हुए. जिनमें लाखों लोगों की जाने गई.

पाकिस्तान की संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए जोको विदोदो ने कहा कि संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करना मेरे लिए गर्व की बात है, पाकिस्तान और इंडोनेशिया के संबंध दोस्ती से बढ़कर हैं. उन्होंने कहा, जोको विदोदो ने कहा कि संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करना मेरे लिए गर्व की बात है, पाकिस्तान और इंडोनेशिया के संबंध दोस्ती से बढ़कर हैं.

इंडोनेशियाई राष्ट्रपति ने कहा, किसी भी देश या क्षेत्र की अर्थव्यवसथा केवल उस समय बेहतर हो सकती है जब वहां राजनैतिक तौर पर शांति और स्थिरता हो. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और इंडोनेशिया का फ़िलिस्तीन की स्वतंत्रता पर समान दृष्टिकोण है, हम भी फ़िलिस्तीन के स्वतंत्रता के संघर्ष का भरपूर समर्थन करते हैं.

दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम देश के राष्ट्रपति ने कहा, आतंकवाद की चुनौतियों पर कहा, कोई भी देश इसको सहन नहीं करता और मुसलमान इसका सबसे बड़ा शिकार हैं जहां आतंकवाद के 76 प्रतिशत हमले मुस्लिम देशों में हुए हैं. उन्होंने कहा, मुस्लिम देशों में 60 प्रतिशत सशस्त्र झड़पें हुई हैं और इसी प्रकार दुनिया भर में 67 प्रतिशत शरणार्थियों का संबंध भी मुस्लिम देशों से है.

उन्होंने कहा, समन्वय, भाईचारा और एकता हमारा लक्ष्य है और पाकिस्तान की भांति इंडोनेशिया भी विश्व शांति के लिए प्रयासरत है और विश्व शांति के लिए हर एक को अपनी भूमिका निभानी होगी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles