स्पेन के बार्सिलोना में हुए आतंकी हमलों के खिलाफ सोमवार को मुस्लिमों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन का लगभग 50 एसोसिएशनों ने समर्थन किया.

प्रदर्शन कर रही मुस्लिम समुदाय की प्रवक्ता मरियम हतिबी ने कहा, हम कैटलोनिया के अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं कि हम बर्बरता और अनुचित कृत्य के खिलाफ हैं, लेकिन आज हम चाहते हैं कि मुस्लिम और गैर-मुस्लिम बहुसंख्यक मिले और एक बड़ी आवाज बनते हुए आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं. हिंसा के लिए कोई जगह नहीं. हमारा कातालान युवा मुसलमान प्रतिकूल विचारधाराओं में से नहीं हैं, साथ ही इस बात का भी कोई औचित्य या स्पष्टीकरण नहीं है कि इस्लाम और किसी भी धर्म का आतंकवाद या हिंसा को समर्थन है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे सेंट्रल बार्सिलोना में लास रैम्लास की व्यस्त सड़क पर एक वैन द्वारा भीड़ को कुचल देने के बाद कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई थी और वहीँ एक कार ने ब्रिल्ज़ के समुद्रतट शहर में लोगों को कुचला था. जिसके चलते एक की मौत हो गई थी.

इस प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम महिलाओं को बड़े बैनर और पोस्टर के साथ रोते हुए देखा गया. इन पोस्टर पर स्पेनिश में लिखा हुआ था मुसलमान आतंकवाद के खिलाफ है.

Loading...