OIC मीटिंग में बोले NZ के विदेश मंत्री – न्यूजीलैंड में मुसलमान होंगे ‘सुरक्षित’

7:24 pm Published by:-Hindi News

न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को देश में रहने वाले मुसलमानों को आश्वस्त किया कि वे क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर घातक हमलों के बावजूद “सुरक्षित और सुरक्षित” होंगे।

न्यूजीलैंड के विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स ने इस्तांबुल में इस्लामिक सहयोग संगठन की एक आपात बैठक में कहा, “न्यूजीलैंड में मुस्लिम समुदायों को सुरक्षित महसूस करना एक विशेष ध्यान है।”

तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कैवुसोग्लू ने न्यूजीलैंड के अधिकारियों और उनके “ईमानदारी से एकजुटता संदेश” की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “हम दुनिया भर में इस्लामोफोबिक कार्यों के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिए यहां हैं।”

इस महीने के स्थानीय चुनावों के लिए प्रचार कर रहे तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने हमले को इस्लाम पर हमला बताया है और पश्चिम से इस्लामोफोबिया का मुकाबला करने की मांग की है।

उन्होने हमले के मस्जिद के बंदूकधारी द्वारा बनाए गए वीडियो को बार-बार दिखाते हुए न्यूजीलैंड पर नाराजगी जताई जिसमें 50 लोग मारे गए थे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें