Sunday, January 23, 2022

मुस्लिम महिला ने लंदन में नस्लवादी ह’म’ले से यहूदी परिवार को बचाया

- Advertisement -

एक मुस्लिम महिला ने यहूदी परिवार का नस्लवादी से बचाव किया जब वे लंदन में यात्रा कर रहे थे, इस दौट्रान यहूदी विरोधी-यहूदी विरोधी चिल्लाते हुए उन पर हमला किया गया था। पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई।

ट्विटर पर शुक्रवार को पोस्ट किए गए वीडियो में एक व्यक्ति ने अपने दो छोटे बच्चों को, जो कि कप्पाह पहने हुए थे, को शांत करने की कोशिश करते हुए दिखाया गया, यह कहते हुए कि वे “सिंटपॉग” का हिस्सा थे।”

वहीं हूडि में एक और आदमी जिसने टोपी पहनी हुई थी चिल्ला ररहा था कि, यह कहते हुए कि वे “शैतान के आराधनालय” का हिस्सा थे। कुछ ही समय बाद, आदमी ने एक अन्य यात्री को भी धमकियाँ देनी शुरू कर दीं जो उसके बहुत करीब हो गया, यह कहते हुए कि वह “उसे नाक में दम कर देगा।”

जैसा कि हमलावर जोर-जोर से कसम खा रहे थे और यहूदी परिवार का अपमान कर रहे थे। इसी बीच मुस्लिम महिला की पहचान अस्मा शुवेख के रूप में हुई, जो एक हेडस्कार्फ़ पहने हुए थी और उसी ट्रेन में सवार थी, जिसने नस्लवादी व्यवहार कर रहे आदमी का सामना करने और परिवार की रक्षा करने के लिए कदम बढ़ाने का फैसला किया। वह उस तरह की भाषा को रोकने के लिए कह रही थी।

उसने कहा, “चलो यार, यहाँ बच्चे हैं।”  कम्युनिटी सिक्योरिटी ट्रस्ट और ब्रिटिश एंटी-सेमिटिज्म वॉचडॉग संगठन की कई रिपोर्टों के अनुसार, ब्रिटेन ने 2019 की पहली छमाही में रिकॉर्ड-विरोधी घटनाओं की संख्या देखी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles