सीरिया सहित सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध लगाने के आदेश को वापस लेने के बाद ट्रम्प ने कहा कि वह प्रवासियों के बारे में अगले सप्ताह नया कार्यकारी आदेश फिर से जारी करेंगे. गुरुवार को उन्होंने कहा,  हम अपनी जनता की रक्षा के लिए नया समग्र आदेश जारी करेंगे.

वहीँ दूसरी और न्याय मंत्रालय ने कहा है कि उसने सात देशों के नागरिकों के अमरीका में प्रवेश को रोकने वाले ट्रम्प के आदेश को स्थगित कर देने वाले अदालती फ़ैसले पर पुनरविचार की याचिका रोक दी है. अमरीका के न्याय मंत्रालय के वकीलों ने कहा अदालत में एक नोटिस दाख़िल की जिसमें कहा गया है कि अदालत में बहस को आगे बढ़ाने के बजाए राष्ट्रपति ट्रम्प चाहते हैं कि अपने आदेश को निरस्त कर दें और उसके स्थान पर नया संशोधित आदेश जारी करें.

वकीलों ने कहा कि इस नए आदेश में वह आयाम नहीं रहेंगे जिन्हें अदालत ने ग़लत तौर पर कहा कि संवैधानिक मुद्दे उठाने वाले पहलू हैं. ट्रंप ने 27 जनवरी को अपने आदेश को जारी करते हुए सात देशों ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, सोमालिया, सीरिया और यमन के नागरिकों का अमेरिका में 90 दिनों के लिए प्रवेश अस्थाई रूप से प्रतिबंधित करने की घोषणा की थी. सीरिया को छोड़कर इन देशों के शरणार्थियों के मामले में यह प्रतिबंध 120 दिनों के लिए था. सीरिया के मामले में यह प्रतिबंध अनिश्चितकालीन था.

जिसके बाद तीन जजों के पैनल ने पिछले हफ्ते मामले की सुनवाई की थी. उन्होंने निचली अदालत के बैन को सस्पेंड कर देने वाले फैसले का बचाव करते हुए उसे ब्लॉक करने से मना कर दिया था.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें