Monday, June 14, 2021

 

 

 

‘मुस्लिम बैन’ पर ट्रम्प को झटका: सुरक्षा मंत्रालय ने इस्लामिक देशों के किसी भी खतरे से किया इनकार

- Advertisement -
- Advertisement -

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सीरिया सहित ईरान, इराक़, यमन लीबिया, सोमालिया और सूडान जैसे देशों के नागरिकों के प्रवेश को अमेरिका में रोकने के लिए बनाई गई प्रतिबंध की योजना को एक बार फिर से झटका लगा हैं. अमरीका के आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय ने इन देशों से किसी भी तरह के खतरे से इनकार किया हैं.

एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार इस मंत्रालय में तैयार की गई रिपोर्ट में कहा, ईरान, इराक़, सीरिया, यमन लीबिया, सोमालिया और सूडान जैसे देश अमरीका के लिए ख़तरा नहीं हैं. अमरीकी फेड्रल कोर्ट ने एक आदेश के माध्यम से उस क़ानून के लागू करने पर रोक लगा दी जिसके अन्तर्गत सात मुसलमान देशों के नागरिकों के अमरीका में प्रवेष पर प्रतिबंध लगाया गया था.

इससे पहले ट्रम्प ने आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय द्वारा कराए जाने वाले सर्वेक्षण का हवाला देते हुए कहा था कि जब से सीरिया में अशांति आरंभ हुई है उस समय से उन सात देशों के बहुत ही कम नागरिक किसी आतंकवादी गतिविधि में लिप्त पाए गए हैं जिनपर अमरीका प्रवेष पर प्रतिबंध लगाना होगा.

राष्ट्रपति का पद सँभालने के साथ ही अप्रवासन से संबन्धित एक आदेश पर हस्ताक्षर करके अमरीका में सात इस्लामिक देशों के नागरिको के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles