Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

अबू धाबी ने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम में किया 150 मिलियन डॉलर का बड़ा निवेश

- Advertisement -
- Advertisement -

अबू धाबी के मुबाडाला इंवेस्टमेंट कंपनी और अबू धाबी कैटलिस्ट पार्टनर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम में 150 मिलियन डॉलर का बड़ा निवेश किया है।

जानकारी के अनुसार, मुबाडाला ने 5-वर्षीय प्री-आईपीओ कन्वर्टेबल बॉन्ड में 75m डॉलर का निवेश किया, जबकि अबू धाबी कैटलिस्ट पार्टनर्स ने शेष 75m डॉलर का निवेश किया।

टेलीग्राम यूएई में अपने वैश्विक मुख्यालय के साथ पूरी तरह से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में विकसित हुआ है। इसे 2013 में भाइयों पावेल और निकोलाई डुरोव ने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का उपयोग करते हुए एक सुरक्षित मैसेजिंग ऐप के रूप में लॉन्च किया था।

टेलीग्राम दुनिया के 10 सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले ऐप में से एक बन गया है जिसके 500 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय यूजर हैं। यह वैश्विक विकास के लिए एक लॉन्चपैड के रूप में अबू धाबी ग्लोबल मार्केट में एक कार्यालय खोलेगा।

टेलीग्राम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पावेल डुरोव ने कहा, “हमें मुबदाला और अबू धाबी कैटलिस्ट पार्टनर्स से $ 150 मीटर के निवेश से सम्मानित किया गया है। हम MENA क्षेत्र और विश्व स्तर पर अपनी वृद्धि जारी रखने के लिए इस रणनीतिक साझेदारी को विकसित करने के लिए तत्पर हैं। ”

जेम्स मुंस, सीएफओ और अबू धाबी कैटलिस्ट पार्टनर्स के सीओओ ने कहा: “पिछले सात वर्षों में, टेलीग्राम का उपयोग शून्य से 500 मिलियन मासिक सक्रिय यूजर तक हो गया है। यह प्रबंधन टीम की गोपनीयता और उपयोगकर्ता अनुभव के आसपास केंद्रित एक मंच बनाने के लिए अटल समर्पण को प्रदर्शित करता है। हमारा मानना ​​है कि यह एक मजबूत मूल्य प्रस्ताव बनाता है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और संदेश के एक नए युग के लिए एक केंद्र बिंदु होगा। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles