Tuesday, January 25, 2022

हिजाब पर ब्रिटिश पीएम की बेहूदी टिप्पणी, सिख सांसद ने की माफी की मांग

- Advertisement -

मुस्लिम महिलाओं की तुलना लेटरबॉक्स करने को लेकर लेबर सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने ब्रिटिश प्रधान मंत्री से माफी की मांग की है। साथ ही इस टिप्पणी को नस्लवादी” हमला करार दिया।

ढेसी ने पूछा, “अगर मैं पगड़ी पहनने का फैसला करता हूं या आप एक क्रॉस पहनने का फैसला करते हैं या वह किपाह या केप पहनने का फैसला करते है या वह हिजाब या बुर्का पहनने का फैसला करती है, तो इसका मतलब है कि यह इस घर के सही माननीय सदस्यों के लिए खुला मौसम है। ऐसे में हमारी उपस्थिति में उनके के बारे अपमानजनक और विभाजनकारी टिप्पणी क्यों?

ढेसी ने प्रधान मंत्री पर “शर्म और सफेदी की जांच” के पीछे छुपने का आरोप लगाया और पूछा कि जब जॉनसन इस्लामोफोबिया में एक जांच शुरू करने जा रहे थे। जून के अंत में बोरिस जॉनसन ने कहा था कि उनकी पार्टी विशेष रूप से इस्लामोफोबिया में एक बाहरी जांच के बजाय “सामान्य प्रकार की पूर्वाग्रह की सामान्य जांच” के लिए प्रतिबद्ध थी, जैसा कि पहले चांसलर साजिद जाविद ने सुझाया था।

हालांकि जॉनसन ने ढेसी के सवाल का जवाब नहीं दिया और इसके बजाय कहा कि लेबर को अपनी पार्टी के भीतर यहूदी-विरोधी के लिए माफी मांगनी चाहिए और उन्होंने अपनी टिप्पणी को “सभी के अधिकारों की एक मजबूत उदार रक्षा के रूप में जो वे चाहते हैं पहनने के लिए।”

MAMA ने सोमवार को खबर दी थी कि अगस्त में डेली टेलीग्राफ में जॉनसन की टिप्पणी प्रकाशित होने के बाद मुस्लिमों के खिलाफ 38 हेट अटैक दर्ज किए गए थे, जबकि इससे पहले सप्ताह में आठ घटनाएं हुई थीं। जॉनसन की टिप्पणियों के बाद पहले सप्ताह में 38 मुस्लिम विरोधी घृणा की घटनाओं में से 22 दृष्टिहीन मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ थी, जिन्होंने चेहरे पर नकाब पहना था। हमने तीन हफ्तों में कुल 57 घटनाओं को दर्ज किया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles