तुर्की राष्ट्रपति रजब तय्यिप एर्दोगान ने इजरायल की जासूसी एजेंसी मौसाद को उत्तरी इराक में हाल ही में कुर्दिश स्वतंत्रता जनमत संग्रह के लिए जिम्मेदार बताया है.

शनिवार को एक टेलीविजन भाषण के दौरान, एर्दोगान ने दुख व्यक्त किया और कहा कि इराकी कुर्द ने इजरायल के झंडे के साथ हाल ही में स्वतंत्रता जनमत संग्रह की ख़ुशी बयान की है.

उन्होंने कहा कि इस बात से साफ़ पता चलता है कि यह प्रशासन (उत्तरी इराक में) मोसाद के साथ है. जिसका एक लम्बा इतिहास है. उन्होंने कुर्दों को संबोधित करते हुए कहा कि क्या आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं? केवल इस्राइल आपकी सहायता करता है.

एर्दोगान ने इराक के कुर्दिस्तान के स्वतंत्रता जनमत संग्रह को “अस्वीकार्य” करार देते हुए कहाकि इसके लिए एक कीमत चुकानी होगी. उन्होंने कहा, कुर्दिस्तान के रूप में एक स्वतंत्र राज्य उत्तरी इराक में स्थापित नहीं किया जा रहा है, बल्कि इसके विपरीत एक लगातार खून बह रहा घाव खोला जा रहा है.

उन्होंने कहा, इस वास्तविकता को न तो हम, और न ही इराक में हमारे कुर्दिश भाई नकार सकते है. एर्दोगान ने इराकी कुर्दों से आग्रह करते हुए कहा, आजादी के इस सपने से जाग जाइए.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?