जर्मनी के हेगन में मस्जिद में आगजनी की घटना, मुस्लिम समूह ने जांच की मांग की

6:02 pm Published by:-Hindi News

जर्मनी के हेगन में एक मस्जिद को आगजनी के जरिये काफी नुकसान पहुंचाया गया, लेकिन इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ।

हेगन की ग्रेट मस्जिद सोसाइटी के प्रमुख Ömer ओरल ने अनादोलु एजेंसी को बताया कि आगजनी का हमला सुबह 10 बजे हुआ जब हमलावर ने एक कचरा डंपर और डिब्बों में आग लगा दी, जिससे महत्वपूर्ण सामग्री क्षतिग्रस्त हो गई।

ओरल ने कहा: “मस्जिद के प्रवेश द्वार को बहुत नुकसान पहुँचा। मस्जिद कोहरे और धुएँ से भर गई थी और अंदर का सारा फर्नीचर बर्बाद हो गया था।” उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा निगरानी कैमरों की जाँच की गई और एक संदिग्ध को आग लगने से ठीक पहले मस्जिद के प्रवेश द्वार के पास “अपनी जेब से कुछ खींचते” देखा गया।

उन्होंने कहा, “हमें अपने आसपास के लोगों तक पहुंचना चाहिए और अपना और अपने विश्वास का परिचय देते हुए बेहतर काम करना चाहिए,” उन्होंने कहा कि इस तरह के हमले यूरोप में मुसलमानों को उनके धर्म का पालन करने से कभी नहीं रोकेंगे।

यह मस्जिद इस्लामिक कम्युनिटी नेशनल व्यू (IGMG) से संबंधित है, जो जर्मनी के सबसे बड़े मुस्लिम-तुर्की संघों में से एक है। IGMG ने संदिग्ध आगजनी हमले की पूरी और गहन जांच का आह्वान किया है।

आईजीएमजी के अध्यक्ष केमल एरगुन ने एक बयान में कहा, “हम कानून प्रवर्तन अधिकारियों से एक तेज और गहन जांच करने का आग्रह करते हैं।”

Loading...