Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

इजरायल के साथ रिश्तों के विरोध में शुरू हुए मोरक्को में विरोध-प्रदर्शन

- Advertisement -
- Advertisement -

मोरक्को की जनता इजरायल के साथ रिश्तों के विरोध में सड़कों पर उतर आई। जिसके बाद राजधानी में संसद भवन के बाहर धरना देने की कोशिश कर रहे लोगों को पुलिस के जरिये तितर-बितर किया गया। ये सभी इज़राइल के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने के देश के हालिया फैसले की निंदा करने के लिए जमा हुए थे।

दर्जनों पुलिस अधिकारियों को प्रदर्शनकारियों को रबात में संसद से दूर धकेलने के लिए जुटाया गया। प्रदर्शनकारी फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाना चाहते थे और बताना चाहते थे कि वह रबात और तेल अवीव के बीच संबंधों के सामान्यीकरण को अस्वीकार करते है।

मोरक्को के यहूदी और मानवाधिकार कार्यकर्ता सायन असिडन ने अधिकारियों से बचते हुए संवाददाताओं से कहा कि “जो कोई भी असहमति व्यक्त करता है उसे अपने मुंह पर डक्ट टेप लगाना होगा।”

रविवार को, मोरक्को के अधिकारियों ने हालिया सौदे का समर्थन करने के लिए संसद भवन के बाहर एक बड़ी सभा की अनुमति दी, जिसमें लंबे समय से विवादित पश्चिमी सहारा क्षेत्र पर मोरक्को के दावे की अमेरिकी मान्यता भी शामिल थी।

पश्चिमी सहारा के लाहौने शहर में रविवार को एक और बड़ी रैली आयोजित की गई थी, जहां हजारों मोरक्कोवासियों ने समझौते के समर्थन में नारे लगाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles