Monday, October 25, 2021

 

 

 

बेरूत ब्ला’स्ट में 200,000 से अधिक लोग हुए बेघर, 5 बिलियन डॉलर का नुकसान

- Advertisement -
- Advertisement -

लेबनान की राजधानी बेरूत में हुई भीषण ब्ला’स्ट पर शहर के गवर्नर मारवान अबाउद ने कहा कि पोर्ट ऑफ बेरुत में कई इमारतों को नष्ट होने से 200,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं।

उन्होंने एमटीवी न्यूज़ को बताया कि 200,000 से 250,000 लोगों ने अपने घरों को खो दिया और प्राधिकरण उन्हें भोजन, पानी और आश्रय प्रदान करने पर काम कर रहे हैं।

अबाउद ने खुलासा किया था कि 2014 की एक सुरक्षा रिपोर्ट में लेबनान की राजधानी में विस्फो’ट की संभावना के बारे में चेतावनी दी गई थी क्योंकि सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक विस्फो’टक सामग्री को एक तरह से संग्रहीत नहीं किया गया था।

उन्होने कहा, “हमने बेरूत फायर ब्रिगेड के 10 सदस्यों को खो दिया और 3 (अरब) और 5 बिलियन डॉलर और शायद अधिक के बीच नुकसान हुआ।” प्रधान मंत्री हसन ने कहा कि मंगलवार को 2,750 टन अमोनियम नाइट्रेट विस्फो’ट सुरक्षा उपायों के बिना छह साल के लिए बेरूत के बंदरगाह में एक गोदाम में रखा गया था।

इस बीच, अर्थव्यवस्था मंत्री ने बुधवार को कहा कि बेरूत के बंदरगाह पर लेबनान के मुख्य अनाज साइलो गेहूं का भंडारण भी नष्ट हो गया। ऐसे में अब एक महीने से कम समय का ही गेहूं बचा है। उन्होने बताया कि लेबनान को खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कम से कम तीन महीने के लिए भंडार की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles