Monday, November 29, 2021

मोदी भारत को युद्ध में दखेल कर देशवासियों के भविष्य से खेल रहे: चीन

- Advertisement -

डोकलाम विवाद से भारत और चीन के बीच उपजे तनाव के चलते चीन भारत को रोज युद्ध की धमकी दे रहा है. चीन के राष्ट्रपति की और से भी इस मामले में चेतावनी आ चुकी है. इन सब के लिए चीन ने अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है.

चीन के सरकारी अख़बार ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने अपने सम्पादकीय में लिखा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को युद्ध में धकेल कर अपने देशवासियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है. अखबार ने पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि मोदी को चीन की सेना की ‘अपार शक्ति’ को ध्यान में रखना चाहिए, जो डोकलाम में भारतीय सैनिकों को ‘तबाह’ करने की क्षमता रखता है.

साथ ही कहा गया कि मोदी सरकार लापरवाही से अंतर्राष्ट्रीय नियमों को तोड़ती आ रही है और भारत की राष्ट्रीय गरिमा और शांतिपूर्ण विकास को खतरे में डाल रही है. अगर मोदी सरकार यहीं नहीं रुकी तो वह अपने देश को युद्ध की ओर धकेल देगी, जिसका नियंत्रण भारत के हाथ में नहीं होगा.

चीनी अखबार ने लिखा कि भारत ने ऐसे देश को चुनौती दी है, जो ताकत में उससे कहीं अधिक दमदार है.  यह एक ऐसा युद्ध होगा, जिसका परिणाम पहले से तय है. इस बीच अब चीन के रक्षा मंत्री ने भी बयान दिया है कि भारत, चीन के सब्र की परीक्षा न ले.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles