modi-comment-on-rohit-suicide

डोकलाम विवाद से भारत और चीन के बीच उपजे तनाव के चलते चीन भारत को रोज युद्ध की धमकी दे रहा है. चीन के राष्ट्रपति की और से भी इस मामले में चेतावनी आ चुकी है. इन सब के लिए चीन ने अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है.

चीन के सरकारी अख़बार ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने अपने सम्पादकीय में लिखा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को युद्ध में धकेल कर अपने देशवासियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है. अखबार ने पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए कहा कि मोदी को चीन की सेना की ‘अपार शक्ति’ को ध्यान में रखना चाहिए, जो डोकलाम में भारतीय सैनिकों को ‘तबाह’ करने की क्षमता रखता है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

साथ ही कहा गया कि मोदी सरकार लापरवाही से अंतर्राष्ट्रीय नियमों को तोड़ती आ रही है और भारत की राष्ट्रीय गरिमा और शांतिपूर्ण विकास को खतरे में डाल रही है. अगर मोदी सरकार यहीं नहीं रुकी तो वह अपने देश को युद्ध की ओर धकेल देगी, जिसका नियंत्रण भारत के हाथ में नहीं होगा.

चीनी अखबार ने लिखा कि भारत ने ऐसे देश को चुनौती दी है, जो ताकत में उससे कहीं अधिक दमदार है.  यह एक ऐसा युद्ध होगा, जिसका परिणाम पहले से तय है. इस बीच अब चीन के रक्षा मंत्री ने भी बयान दिया है कि भारत, चीन के सब्र की परीक्षा न ले.

Loading...