सयुंक्त राष्ट्र ने भर्तिया सैनिको के लिए जारी फंड को रोक लिया. सयुंक्त राष्ट्र की और से शांति बहाल में लगे भारतीय सैनिको को  भारत सरकार द्वारा घटिया सामान दिए जाने के कारण सयुंक्त राष्ट्र की तरफ से 338 करोड़ रुपए का भुगतान रोक दिया गया है.

इडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सयुंक्त राष्ट्र की और से 50.45 मिलियन डॉलर के फंड पर रोक लगाई गई है. सयुंक्त राष्ट्र ने कहा कि सेना को भेजे गए हथियार और बाकी सामान उस लायक नहीं थे जिस तरह उन्हें होना चाहिए. सयुंक्त राष्ट्र ने भारत को बताया कि सेना को भेजा गया कोई भी सामान समझौता ज्ञापन (MoU) के हिसाब से नहीं था. सयुंक्त राष्ट्र के अनुसार ये हथियारों और बाकि सामान किसी काम के लायक नहीं हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मार्च 2014 से अप्रैल 2016 के बीच यूएन ने 35.39 मिलियन डॉलर (237.1 करोड़) की कटौती की, वहीं सुडान मिशन के लिए मई 2014 से फरवरी 2016 के बीच 15.05 मिलियन डॉलर यानी 100.8 करोड़ रुपए की कटौती की गई.

इस मामले पर यूएन की जनरल एसेंबली की तरफ से 2013 में कहा भी गया था कि अगर सैनिक ठीक सामान के साथ मिशन पर नहीं होगा तो वह शांति बहाली का काम कैसे कर पाएगा.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?