Tuesday, January 25, 2022

मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की मांग नहीं की: मलेशियाई पीएम

- Advertisement -

मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेजाकिर नाइक को कभी भी मलेशिया से वापस भेजने का अनुरोध नहीं किया है।

उन्होंने कहा, “मैं हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी से मिला। उन्होंने मुझसे नाइक के बारे में नहीं पूछा। यह आदमी भारत के लिए भी परेशानी का कारण बन सकता है।’’ हालांकि, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने महातिर के इस बयान को दरकिनार कर दिया। उन्होंने कहा कि भारत लगातार और बिना थके जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रहा है।

जयशंकर ने कहा, मैं स्पष्ट कर दूं कि जनवरी 2018 में प्रत्यर्पण अनुरोध भेजा गया था। हम जाकिर को वापस लाना चाहते हैं और हम उस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत नाइक के प्रत्यर्पण के लिए सभी स्तरों पर अथक प्रयास कर रहा है।

महाथिर मोहम्मद ने कहा कि जाकिर नाइक इस देश के नागरिक नहीं हैं। उन्हें पिछली सरकार ने यहां रहने के लिए स्थायी दर्जा दिया था। स्थायी निवासी को देश की व्यवस्था या राजनीति पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने इसका उल्लंघन किया है, इसलिए अब उन्हें कुछ बोलने की अनुमति नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी दो हफ्ते पहले ही 20वें भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रूस गए थे। ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईइएफ) के इतर उन्होंने प्रधानमंत्री महातिर से मुलाकात की थी। चर्चा थी कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच नाइक को लेकर चर्चा हुई थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles