misba-main

लाहौर | पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने दरियादिली का एक ऐसा उदहारण पेश किया है जिसकी चर्चा पुरे विश्व में हो रही है. वैसे तो मिस्बाह क्रिकेट मैदान में कई रिकॉर्ड बना चुके है लेकिन यह दरियादिली उन्होंने मैदान के बाहर दिखाई है. उन्होंने अपने फैन के लिए कुछ ऐसा किया है जिसकी जितनी तारीफ की जाये वो कम है. उनकी इस दरियादिली से उनके फैन की जान बच सकती है.

दरअसल मिस्बाह उल हक़ ने अपने एक प्रसंशक के इलाज का आधा खर्च उठाने का फैसला किया . उनके इस फैन के दिल में छेद है. इसके इलाज में उनके प्रशंसक को काफी पैसे की जरुरत थी. जब यह बात मिस्बाह को पता चली तो उन्होंने फैन के इलाज में होने वाले खर्च को खुद चुकाने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने अपने बैट और शर्ट की नीलामी कर करीब 3 लाख रूपए जुटाए.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मिस्बाह नीलामी से इकठ्ठा हुए तीन लाख रूपए को अपने फैन के इलाज के लिए दे रहे है. इसके अलावा बाकि जो खर्चा आएगा वो भी मिस्बाह खुद उठाएंगे. जिस फैन का इलाज मिस्बाह करा रहे है उससे उनकी मुलाकात ताहिर शाह ने कराई थी. ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के दौरान ताहिर शाह ने मिस्बाह से उनके फैन को मिलवाना चाहां लेकिन वो मिल नही सके.

मिस्बाह की यह पहल उनके प्रशंसको की तादात और बढ़ा सकती है. उधर मिस्बाह मैदान के अन्दर भी रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे है. अभी हाल ही में पाकिस्तान ने उनकी कप्तानी में वेस्टइंडीज को हराया. इसी के साथ मिस्बाह उल हक़ एशिया में सबसे ज्यादा सीरीज जीतने वाले कप्तान बन गए. उन्होंने भारत के एम्एस धोनी और सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा.

Loading...