Monday, June 14, 2021

 

 

 

सऊदी कैबिनेट ने इस्लामिक कल्चर को बढ़ावा देने के लिए की रॉयल अकादमी ऑफ़ आर्ट्स स्थापना

- Advertisement -
- Advertisement -

RYYADH: सऊदी के संस्कृति मंत्री प्रिंस बद्र बिन अब्दुल्ला बिन फरहान अल-सऊद ने रॉयल अकादमी ऑफ़ आर्ट्स में एक पारंपरिक कला संस्थान स्थापित करने की कैबिनेट की योजना की प्रशंसा की है।

मंत्री ने शाह सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को देश के सांस्कृतिक क्षेत्र और राष्ट्रीय विरासत के लिए निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है।

प्रस्तावित संस्थान सऊदी विज़न 2030 सुधार योजना के तहत चलाए जा रहे गुणवत्ता-आधारित कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के बीच है, जो शिक्षा और जागरूकता योजनाओं के माध्यम से किंगडम के सांस्कृतिक क्षेत्र को विकसित करने के उद्देश्य से संस्कृति मंत्रालय की पहल में से एक है।

सऊदी राष्ट्रीय पहचान को उजागर करने, पारंपरिक कलाओं को बढ़ावा देने और विशेषज्ञ प्रशिक्षण चलाने के साथ-साथ, संस्थान सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने और सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण में भागीदारी, अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करने और अनुसंधान अनुदान के प्रावधान के माध्यम से रचनाकारों का समर्थन करने के लिए भी देखेगा।

शैक्षिक कार्यक्रमों में प्रशिक्षुता, अकादमिक योजनाएं, और लघु पाठ्यक्रम और बड़ी कंपनियों को पारंपरिक दृश्य कला अध्ययन जैसे वस्त्र और फैशन, कच्चे माल, इमारतों और संगीत और संग्रहालयों से लेकर विरासत और प्राचीन वस्तुओं तक के क्षेत्रों में पुस्तक कला में विभाजित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles