जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल का दावा है कि घातक कोरोनवायरस वायरस के प्रकोप के बीच इजरायल के राष्ट्रपति बिन्यामीन नेतन्याहू की चिकित्सा मांग को सांसदों ने खारिज कर दिया है।

इजरायल के दैनिक येदियथ अहरोनोथ की कहानी के अनुसार, नेतन्याहू और मर्केल के बीच हाल ही में एक फोन कॉल में, इजरायल ने कोरोनोवायरस के साथ लड़ाई में जर्मनी से चिकित्सा श्वासयंत्र की मांग की है। खबर में दावा किया गया कि मर्केल ने मांग को खारिज कर दिया, लेकिन अधिक जानकारी नहीं दी।

इज़राइली प्रेसीडेंसी कार्यालय के लिखित बयान के अनुसार, मंगलवार को नेतन्याहू ने मर्केल के साथ फोन पर बात की। फोन कॉल के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई।

इज़राइल की खुफिया सेवा MOSSAD के प्रमुख योसी कोहेन और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रमुख मीर बेन-शाबात ने विदेश से आवश्यक चिकित्सा उपकरण प्रदान करने के लिए एक आपसी टीम का गठन किया है, इस्राइल के सार्वजनिक प्रेस संगठन KAN ने 25 मार्च को सूचना दी थी।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान में शनिवार को कहा गया है कि 425 और लोगों की मौ’त के बाद इसराइल में सीओवीआईडी -19 मामलों की संख्या 3,460 तक पहुंच गई है, और कुल मौ’त का आंकड़ा 12 है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन