Sunday, October 24, 2021

 

 

 

मक्का को वर्ल्ड क्लास स्मार्ट सिटी बनाने तक नहीं रुकेंगे: प्रिंस खालिद

- Advertisement -
- Advertisement -

अबू धाबी: मक्का क्षेत्र के गर्वनर और केंद्रीय जाज कमेटी के अध्यक्ष प्रिंस खालिद अल फैसल के अनुसार, मक्का को विश्वस्तरीय स्मार्ट सिटी में बदलने का काम तेजी से होना चाहिए।

उन्होंने दुनिया भर के तीर्थयात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हज और उमराह प्रणाली को विकसित करने के लिए मक्का और पवित्र स्थलों में परियोजनाओं को पूरा करने के महत्व पर बल दिया।

अल फैसल ने अगले साल हज और वार्षिक हज कार्यशाला के लिए निरंतर काम और शुरुआती तैयारी का आदेश दिया है, जिसमें संबंधित अधिकारियों ने प्रत्येक वर्ष के हज की समाप्ति के बाद  आवास, निर्वाह के पहलुओं में तीर्थयात्रियों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं को विकसित करने के तरीके, परिवहन, सेवाओं, सुविधाओं, स्वागत और विदाई की चर्चा की।

उन्होंने कहा कि जब तक मक्का और पवित्र स्थल विश्वस्तरीय स्मार्ट सिटी नहीं बन जाते, तब तक स्थलों का विकास जारी रहेगा। उन्होंने तीर्थयात्रियों को निश्चित और वायरलेस ब्रॉडबैंड नेटवर्क, फिक्स्ड और मोबाइल जीआईएस और जीपीएस अनुप्रयोगों और उपयोगकर्ता के अनुकूल जानकारी और संचार बिंदुओं को एकीकृत करने वाली नवीनतम तकनीकों के संयोजन की पेशकश करने का निर्देश दिया जो आगंतुकों के अनुभव और शहर की गुणवत्ता सेवाओं के उद्देश्य को बढ़ा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस साल के हज में तीर्थयात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने में वृद्धि हुई है। मंत्रालय ने “हज और उमराह नेविगेटर” और “स्वास्थ्य और हमारे अनुष्ठान” सहित डिजिटल सेवाओं और ऐप के साथ 2018 तीर्थयात्रा के दौरान अपनी “स्मार्ट हज” पहल शुरू की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles