Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

मक्का के गवर्नर ने सऊदी महिला रैपर को गिरफ्तार करने का दिया आदेश

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अधिकारियों ने एक महिला रैपर की गिरफ्तारी का आदेश दिया है। इस लड़की को यह कहते हुए गिरफ्तार किया है कि इसका गीत और संगीत पवित्र शहर के रीति-रिवाजों और परंपराओं के लिए अपमानजनक है।

सऊदी महिला की पहचान अयासेल ​​स्ले के रूप में हुई है। जो मक्का, इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल, काबा में घर से होने के बारे में गर्व करती है। वीडियो को अयासेल ​​के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था – जिसे पिछले हफ्ते हटा दिया गया।

गुरुवार को, मक्का क्षेत्रीय अधिकारियों ने एक ट्वीट में कहा कि राज्यपाल ने आदेश जारी किए थे कि आयसेल और वीडियो बनाने वाली टीम पर मुकदमा चलाया जाए। ट्वीट में कहा गया, ये आदेश मक्का के प्रिंस खालिद बिन फैसल ने दिया। जो मक्का के लोगों के रीति-रिवाजों और परंपराओं को नुकसान पहुंचाते है।

यह पहली बार नहीं है जब किसी सऊदी महिला रैपर ने वीडियो जारी किया है। जून 2018 में, लीसा ए के नाम से एक रैपर ने एक वीडियो जारी किया था। जिसने  देश में एक ऐसे प्रतिबंध को उठाने का जश्न मनाया, जिसमें महिलाओं को ड्राइविंग करने से रोक दिया गया था।
सऊदी अरब ने हाल के वर्षों में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (एमबीएस) के नेतृत्व में सामाजिक और आर्थिक सुधारों की एक श्रृंखला को लागू किया, जिसमें महिलाओं को मनोरंजन और पर्यटन के लिए रूढ़िवादी राज्य को खोलने का अधिकार दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles