अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा ईरान सहित सात मुस्लिम देशों के नागरिकों पर लगाये गए प्रतिबंध के बाद ईरान ने भी कड़ा रुझ इख्तियार करते हुए अमेरिका के साथ जैसे की तैसी नीति अपनाते हुए ईरान में अमेरिकी नागरिकों पर प्रतिबंध लगा दिया था.

ईरान ने इसकी शुरुआत करते हुए पश्चिमी ईरान के किरमानशाह में हो रही वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में अमेरिकी टीम को वीजा देने से इनकार कर दिया था. हालांकि अब अमेरिका में ईरान सहित सातों मुस्लिमों देशों के नागरिकों पर से प्रतिबंध हटने के बाद ईरान ने भी अमेरिकी टीम को वीजा देने का फैसला किया हैं.

ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहराम क़ासेमी ने बताया कि इस मंत्रालय की विशेष समिति ने अमरीका की रेसलिंग टीम को वीज़ा जारी करने पर सहमति दे दी है. ग़ौरतलब है कि वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप 16 और 17 फ़रवरी को पश्चिमी ईरान के किरमानशाह प्रांत में आयोजित हो रही हैं.

याद रहें कि बहराम क़ासेमी ने इससे पहले अमरीकी कुश्ती टीम को वीज़ा न देने पर बल देते हुए कहा था कि इस्लामी गणतंत्र ईरान अमरीकी जनता का सम्मान करता और उसके तथा अमरीकी प्रशासन की दुश्मनी भरी नीतियों के बीच फ़र्क़ को मानता है.

इसी के साथ उन्होंने कहा था कि ईरानी नागरिकों के ख़िलाफ़ अमरीका की ओर से लगायी गयी अपमानजनक पाबंदियों के ख़त्म होने तक अपने नागरिकों के समर्थन में उचित समय पर ज़रूरी क़दम उठाएगा.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें