Friday, January 28, 2022

मलेशियाई पीएम बोले – ‘अमेरिका एक ड्रोन भेजेगा और मुझे भी मार डालेगा’

- Advertisement -

मलेशियाई प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने ईरानी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल क़ासम सोलीमनी की हत्या को कि निंदा करते हुए कहा कि अमेरिका को जब भी अमेरिका को कुछ ऐसा लगता है तो वह लक्षित हत्याओं का सहारा लेता है।

मंगलवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए, मोहम्मद ने कहा कि सोलेमानी पर अमेरिकी ड्रोन हमला अंतरराष्ट्रीय कानून के खिलाफ था। उन्होंने मुस्लिम देशों से बाहरी खतरों से खुद को बचाने के लिए एकजुट होने का आग्रह किया।

महाथिर ने कहा, मुस्लिम देशों के साथ आने का समय सही है। “अब हम सुरक्षित नहीं हैं। यदि कोई अपमान करता है या ऐसा कुछ कहता है जो किसी को पसंद नहीं है, तो यह उस व्यक्ति के लिए किसी दूसरे देश से ड्रोन भेजने के लिए ठीक है और शायद मुझे भी निशाना बनाया गया हो ”।

अमेरिका के एक ड्रोन ने शुक्रवार तड़के बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक हवाई हमले को अंजाम दिया, जिसमें लेफ्टिनेंट जनरल सोलेइमानी, जो ईरान की इस्लामी क्रांति गार्ड्स कॉर्प्स (IRGC) के कमांडर थे, और अबू महदी अल-मुहांडिस, दूसरा- इराक की पॉपुलर मोबिलाइज़ेशन यूनिट्स (PMU) की कमान, साथ ही आठ अन्य लोग मारे गए।

ईरान ने हत्या के लिए अमेरिका के खिलाफ “कठोर प्रतिशोध” का वादा किया है। हाल ही मे ईरान ने इराक में अमेरिकी ठिकानों पर दर्जनों मिसाइल दाग हमले किए है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles