tel

अवैध अधिकृत फिलिस्तीन के हज़ारों लोगों ने शनिवार की रात तेलअबीव में इस्राईली प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतिन्याहू के भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इस्राईली प्रदर्शन कारियों ने नेतिन्याहू और उनके मंत्रिमंडल के सभी भ्रष्ट सदस्यों के त्यागपत्र की मांग की। याद रहे नेतिन्याहू को पुलिस की ओर से  हालिया हफ्तों में कई बार  पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है। इस्राईली पुलिस नेतिन्याहू के आर्थिक व सरकारी भ्रष्टाचार के तीन केस तैयार किये हैं

पहला मामला, धनवान व्यापारियों से उपहार लिए जाने के बारे में है। दूसरा केस नेतिन्याहू और ” यदीऊत अहारोनोत” समाचार पत्र के मालिक के बीच होने वाले उस समझौते के बारे में जिसमें यह तय पाया था कि नेतिन्याहू की सरकर के बारे में ” अच्छी- अच्छी” खबरें प्रकाशित किये जाने के बदले, इस्राईली सरकार, प्रतिस्पर्धी अखबार ” इस्राईल ह्यूम” पर कुछ प्रतिबंध लगाएगी।

nety

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

तीसरे मामले में नेतिन्याहू पर जर्मनी से परमाणु पनडुब्बी खरीदने के लिए जोड़-तोड़ का आरोप है वैसे नेतिन्याहू इस्राईल के पहले नेता नहीं हैं जिन पर आर्थिक भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं वास्तव में आर्थिक व नैतिक भ्रष्टाचार, इस्राईली नेताओं में आम है।

इस्राईल के भूतपूर्व प्रधानमंत्री ” एहुद ओलमर्ट” को सन 2014 में रिश्वत लेने के आरोप सज़ा सुनायी जा चुकी है। इस्राईल के एक अन्य  पूर्व प्रधानमंत्री ” एरियल शेरून” को प्रधानमंत्री काल में भी उसने रिश्तत के एक मामले में पूछताछ हो चुकी है। भ्रष्टाचार के आरोप इस्राईली राष्ट्रपतियों पर भी लग चुके हैं।

Loading...