egy

egy

मिस्र के उत्तरी सिनाई क्षेत्र में शुक्रवार को नमाज के दौरान आतंकवादियों की और से एक सूफी मस्जिद को निशाना बनाया गया था. जिसमे 235 लोगों की मौत हो गई. जबकि 90 से ज्यादा लोग घायल हुए है.

हमले के कुछ ही घंटों के भीतर मिस्र सरकार ने जवाबी कार्रवाई करते हुए कई आतंकवादियों को मार गिराया और उनके वाहन तबाह कर दिए हैं.

सेना के प्रवक्ता तामेर एल-रफाई ने एक बयान में कहा कि वायुसेना ने उत्तरी सिनाई के आसपास के क्षेत्रों में आतंकवादियों के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की है जिसमें आतंकवादी मारे गये हैं और जानलेवा हमले में इस्तेमाल किए गए वाहनों को तबाह कर दिया गया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के हथियार डिपो को भी निशाना बनाया गया है.

मिस्र सरकार ने हमले के बाद तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. अल-अहराम की अरबी वेबसाइट के अनुसार, मिस्र सरकार ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई उस वक्त तक नहीं रुकेगी. जब तक कि इस हमले में शामिल शख्स से बदला पूरा नहीं हो जाता.

ध्यान रहे ये इलाका सूफी मुस्लिम बहुल है. ऐसे में इस इलाके में गहन सुरक्षा की मौजूदगी नहीं है. क्योंकि यह अरीश के बाहर है और उन पारंपरिक क्षेत्रों से दूर है जो उन आतंकवादी समूहों की मेजबानी करते हैं.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें