Friday, January 28, 2022

मंदसौर पिटाई मामलें पर बोला अमेरिका, भारत में बढ़ रही है असहिष्णुता

- Advertisement -

भारत में गोमांस का सेवन करने वाले लोगों के खिलाफ कथित हिंसा की घटनाओं को लेकर अमेरिका ने कहा कि भारत में असहिष्णुता और हिंसा बढ़ रही हैं साथ ही अमेरिका ने बढ़ती असहिष्णुता और हिंसा’ पर चिंता जताते हुए भारत सरकार से कहा है कि नागरिकों की सुरक्षा और अपराधियों को सजा दिलाने के लिए वह ‘हर संभव प्रयास करे.

मध्य प्रदेश के मंदसौर में भैंस का मांस ले जा रही दो मुस्लिम महिलाओं के साथ मारपीट की घटना से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, ‘सभी तरह की असहिष्णुता से मुकाबला करने और धार्मिक तथा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने की कोशिश में हम भारत सरकार और नागरिकों के साथ हैं.

उन्होंने कहा, ‘हिंसा और असहिष्णुता की खबरों से हम वाकई चिंतित हैं. ऐसी समस्याओं का सामना कर रहे दुनिया भर के देशों की सरकारों से हम जोर देकर कहते हैं वे अपराधियों को सजा दिलवाने और नागरिकों को संरक्षण प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करें.’

गौरतलब रहें कि बुधवार (27 जुलाई) को मंदसौर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सलमा और शमीम नाम की महिलाओं के साथ बीफ तस्करी के आरोप में मारपीट की थी. हालांकि फोरेंसिक जांच में महिलाओं के पास के मीट की गौमांस की जगह भैंस के मीट की पुष्टि हुई थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles