सांकेतिक फोटो

आज के समय में महिलाएं पुरुषों से किसी मामले में कम नहीं हैं. वे हर क्षेत्र में पुरुषों से कदम से कदम मिला कर चल रही हैं. आज के दौर में महिलाएं समान अधिकार की हकदार हो चुकी हैं, लेकिन दुनिया में अभी भी संकीर्ण सोच वाले कानून भरे पड़े हैं. ऐसा ही वाकया कतर से सामने आया है.

यहांं एक महिला ने फेसबुक पर अपने भाई की फोटो लाइक कर दी तो इसका उसे खौफनाक खामियाजा भुगतना पड़ा. शौहर को यह रास नहीं आया कि उसकी बीवी ने फेसबुक पर अपने 12 साल के रिश्तेदार की फोटो लाइक की. गुस्साए शौहर ने महिला के प्राइवेट पार्ट में चिपकाने वाला पदार्थ डाल दिया. चौंकाने वाली बात यह भी रही कि मामला कोर्ट में गया तो वहां से भी महिला को न्याय मिलने के बजाय सजा ही मिली. जज ने महिला को 100 कोड़े मारने की सजा सुनाई.

खबर के मुताबिक 33 वर्षीय शौहर इस बात से खफा था कि उसकी बीवी फेसबुक चलाती है. बीते दिनों बीवी ने अपने 12 साल के चचेरे भाई की फोटो लाइक की तो शौहर भड़क गया. उसने इस भयानक हरकत को अंजाम दे दिया. दर्द से तड़पती महिला को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मामला कोर्ट में गया तो शौहर ने अपनी करतूत स्वीकार कर ली. जिसपर उसका दावा था कि फोटो लाइक करते समय बीवी के मन में गंदे विचार आए थे इसीलिए उसने ऐसी सजा दी. इतना ही नहीं उसने अपनी बीवी की फेसबुक पर अपलोड एक तस्वीर भी जज मोहम्मद बिन सदान को दिखाई, जिसमें उसकी सैंडल नजर आ रही थी. इस्लामिक कानून के मुताबिक, महिला के शरीर का हर हिस्सा ढंका होना चाहिए.

तमाम दलीलों को सुनने के बाद कतर कोर्ट ऑफ जस्टिस के इस जज ने फैसला सुनाया कि महिला को तकलीफ जरूर पहुंची, लेकिन शौहर के पास ऐसा करने के लिए एक जायज कारण था. महिला ने गलत काम किया, इसलिए उसे सजा मिली.हालाँकि इस दरिन्दे शौहर को इस दरिंदगी के लिए कोई सजा नहीं दी गयी, उस पर केवल 40 रियाद यानी करीब 690 रुपए का फाइन लगाया गया.

Read Latest Hindi News – Click Here