Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

कनाडा में मुस्लिम परिवार के हत्यारे पर लगाए गए आतंक के आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -

लंदन, ओंटारियो में एक मुस्लिम परिवार के चार सदस्यों की पिकअप ट्रक से कुचल कर हत्या कर देने के मामले में आरोपी व्यक्ति पर आतंकवाद के चार्जेस लगाए गए है।

अभियोजन पक्ष ने सोमवार को कहा कि नथानिएल वेल्टमैन पर पहले चार लोगों की हत्या के चार्जेस लगाए। फिर उनमे आतंकवाद के चार्जेस भी जोड़े गए है। पुलिस ने आरोप लगाया कि यह घटना मुसलमानों को निशाना बनाने के लिए एक सुनियोजित और पूर्व नियोजित हमला था।

वेल्टमैन को आतंकवाद की गतिविधि के कारण हत्या के प्रयास के एक मामले का भी सामना करना पड़ेगा। वेल्टमैन को सोमवार सुबह वीडियो के माध्यम से अदालत में पेश किया गया।

कनाडा के उप प्रधान मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने बाद में नए आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा: “यह हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है कि इसे आतंक के कार्य के रूप में नामित किया जाए … और हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि सफेद वर्चस्ववाद को कनाडा के लिए भयानक खतरे के रूप में पहचान करे।”

46 वर्षीय सलमान अफजाल, उनकी 44 वर्षीय पत्नी मदीहा सलमान, उनकी 15 वर्षीय बेटी युमना और उनकी 74 वर्षीय दादी तलत अफजल की 6 जून को शाम की सैर के दौरान ह्त्या कर दी गई थी। दंपति का नौ साल का बेटा फैयाज गंभीर रूप से घायल हो गया था, लेकिन उसके ठीक होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles