vijay malya reality

vijay malya realityभारत द्वारा भगोड़ा घोषित विजय माल्या फिलहाल भारत नहीं आ रहा है. 9,000 करोड़ रुपये के ऋण को चुकाए बिना देश से फरार होने वाले माल्या को आज लंदन में स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन चंद घंटों बाद ही उसे जमानत मिल गई.

दरअसल  माल्या को धोखाधड़ी के आरोपों में उनके प्रत्यर्पण के लिए भारत सरकार के आग्रह पर गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद उन्हें  वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्‍हें तीन घंटों में जमानत मिल गई. जमानत मिलने के बाद माल्या ने कहा, ‘सामान्यत: यह भारतीय मीडिया द्वारा फैलाई जा रही सनसनी है. अदालत में प्रत्यर्पण सुनवाई आज अपेक्षित तौर पर शुरू हुई.’

मार्च 2016 से ब्रिटेन में रह रहे विजय माल्या के खिलाफ भारत में कई मामले चल रहे हैं. इनमें सबसे बड़ा मामला 17 भारतीय बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज न चुकाने का है. माल्या ने इन सभी मामलों में समन जारी होने के बावजूद भारत लौटने से इंकार कर दिया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट ने नवंबर 2016 में उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया था. इसके अलावा 31 जनवरी 2017 को सीबीआई की विशेष अदालत ने उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था.

Loading...