Monday, June 14, 2021

 

 

 

मलेशियाई पीएम ने मदीना में हुजूर की जिंदगी से जुड़े म्यूजियम का किया दौरा

- Advertisement -
- Advertisement -

मलयेशिया के प्रधान मंत्री मुहीदीन यासिन ने मंगलवार को मदीना में पैगंबर की जीवनी और इस्लामी सभ्यता के अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय का दौरा किया। साथ ही उन्होंने इस्लामी विरासत के संरक्षण के लिए कदम उठाने में सऊदी नेतृत्व के प्रयासों की सराहना की।

संग्रहालय मुस्लिम वर्ल्ड लीग द्वारा संचालित है और इसका उद्देश्य न्याय, शांति, दया, सहिष्णुता और संयम के इस्लाम के संदेश को प्रस्तुत करना है।

मलेशियाई पीएम सहित गणमान्य लोगों ने संग्रहालय के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया और पैगंबर मुहम्मद के जीवन को दर्शाते हुए विभिन्न मदों में गहरी रुचि ली।

म्यूजियम में सन्देश सात भाषाओ में उपलब्ध हैं – अरबी, अंग्रेजी, स्पेनिश, उर्दू, फ्रेंच, तुर्की और इंडोनेशियाई। इसमें 4DX थियेटर भी शामिल है, जो पैगंबर के जीवन के बारे में फिल्मों की एक श्रृंखला को प्रदर्शित करता है।

एक और मंडप 3 डी, आभासी-वास्तविकता और संवर्धित-वास्तविकता तकनीक का उपयोग करता है, जो पैगंबर के कई निजी संपत्ति के पुनर्निर्माण और वर्णन करने के लिए है, जिसमें उनके फर्नीचर, कपड़े, जूते और यहां तक ​​कि कंघी का विवरण भी शामिल है।

25 मंडपों में से एक इस्लाम में महिलाओं के इतिहास को समर्पित है और इस्लाम के शुरुआती दिनों में सत्य और सदाचार का संदेश फैलाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली महिलाओं, और पैगंबर के जीवन में निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles