Sunday, August 1, 2021

 

 

 

दिल्ली दं’गों के खिलाफ मलेशिया के मुस्लिमों में भारी गुस्सा, जताया तीखा विरोध

- Advertisement -
- Advertisement -

कुआलालम्पुर: भारत की राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हुए मुस्लिम विरोधी दं’गो को लेकर मुस्लिम देशों से तीखी प्रतिक्रिया आ रही है। तुर्की, पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंडोनेशिया और अब मलेशिया के मुस्लिम समुदाय ने इन दं’गों को लेकर तीखा विरोध जताया है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को मलेशिया के सबसे बड़े मुस्लिम यूथ ग्रुप ने नई दिल्ली में हिं’सा को लेकर चिंता व्यक्त की। Muslim Youth Movement of Malaysia (ABIM) ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए भारत सरकार द्वारा स्थिति को संभालने में विफल बताया।

महासचिव मोहम्मद फाजिल मोहम्मद सलेह ने कहा, “मुस्लिम घरों और इबादतगाहो को निशाना बनाने वाले धार्मिक चरमपंथियों के दं’गों को नियंत्रित करने में विफल रहे हैं।” फाजिल ने कहा कि वह आश्चर्यचकित हैं कि बड़े मानव संसाधन और क्षमता वाले एक बड़े देश के रूप में भारत अपने नागरिकों की रक्षा करने में कैसे विफल हो सकता है।

उन्होंने कहा, “भारतीय सुरक्षा बलों के लिए इस र’क्तपात को कमज़ोर होना असंभव है।” फाजिल ने कहा कि एबीआईएम पिछले दिसंबर में भारत द्वारा पारित नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में चिंतित था, उसने कहा कि यह स्पष्ट रूप से अन्यायपूर्ण है और आबादी के कुछ हिस्सों पर अत्या’चार करता है।

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के राजनेताओं ने नफरत फैलाई है जिससे स्थिति और खराब हो गई है।ABIM ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि वह भारत पर अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को रोकने के लिए दबाव डाले।समूह ने मलेशियाई अंतरिम प्रधानमंत्री महाथिर मोहमद से वैश्विक मुद्दे के बारे में चिंताओं को दूर करने का भी आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles