नेटफ्लिक्स और उसके अश्लील कंटेंट से निपटने के लिए मलेशिया इस्लामिक मूल्यों के आधार पर शरिया-अनुरूप स्ट्रीमिंग सेवा शुरू करने जा रहा है। जो मुसलमानों की “हलाल टीवी” जरूरतों को पूरा करेगा। इसको ‘नुरफ्लिक्स नाम दिया गया है।

“नुरफ्लिक्स” को डब किया गया, यह मंच मलेशिया की पहली शरिया-अनुरूप स्ट्रीमिंग सेवा है और इसने जुलाई से 10,000 से अधिक ग्राहकों को अपनी और आकर्षित किया है।”नुरफ्लिक्स” रिज़ाल मुहम्मद की रचना है, जो जनवरी में अपने आधिकारिक लॉन्च से पहले मंच के लिए मूल सामग्री का उत्पादन और जारी करना चाहता है।

उन्होने बताया, हमने स्टार्टअप के लिए 9.7 मिलियन डॉलर खर्च किए, लेकिन कंपनी पहले पांच वर्षों में लगभग 12,000 एपिसोड के साथ मुख्यधारा, शैक्षिक, आध्यात्मिक और प्रेरक और बच्चों जैसी कई श्रेणियों में 1,000 (मूल) सामग्री का उत्पादन करेगी।”

रिज़ाल मुहम्मद ने कहा, वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित होने से पहले मलेशिया, ब्रुनेई और सिंगापुर के बाजारों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, इसके लिए वे स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय उत्पादकों से सामग्री हासिल करने के लिए योजना बना रहे हैं। उन्होने कहा, “हम खुद को अगले पांच वर्षों में दक्षिण पूर्व एशियाई क्षेत्र को कवर करने के लिए देखते हैं, जो अंतरराष्ट्रीय बाजार को आकर्षित करने के लिए मध्य पूर्व और यूरोप में हब स्थापित करने की हमारी तत्परता के साथ है।”

उन्होंने कहा कि स्ट्रीमिंग सेवा बाजार में टैप करने का निर्णय वीडियो-ऑन-डिमांड मीडिया और इसे चुनने वाले उपभोक्ताओं के तेजी से विकास के साथ-साथ शीर्ष-उप-सदस्यता सेवाओं के रूप में उनके मनोरंजन के मुख्य रूप से प्रेरित था।

25 साल पुरानी जनसंपर्क कार्यकारी पुट्टी एन बालकिस ने अरब न्यूज को बताया, “इस्लामिक स्ट्रीमिंग सर्विस सिर्फ इस्लामिक एंटरटेनमेंट इकोसिस्टम को समृद्ध करती है क्योंकि इसके लिए एक जगह है।” मीडिया सलाहकार आमिर हादी आज़मी ने कहा कि शरीयत-अनुरूप स्ट्रीमिंग सेवा एक दिलचस्प जगह है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano