कुआलालंपुर: मलेशिया जाकिर नाइक को भेजने के लिए भारत को छोड़कर एक देश की तलाश में था, लेकिन कई देश विवादास्पद उपदेशक को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने कहा कि वह ज़ाकिर नाइक को किसी ऐसे देश में भेजना चाहते हैं जहाँ हमें लगता है कि वह सुरक्षित होंगे। उन्होंने कहा, “फिलहाल वह (नाइक) यहां रह सकते हैं लेकिन हम उन्हें किसी अन्य देश में भेजना चाहते हैं, जहां वह सुरक्षित रहेंगे। दुर्भाग्य से, कई देश उसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह नाइक को फिर से प्रत्यर्पित करेंगे यदि वह फिर से मलेशिया के प्रधानमंत्री बनते हैं, महाथिर ने कहा, ठीक है, हम उसे किसी ऐसे देश में भेजना चाहेंगे जहां हमें लगता है कि वह सुरक्षित होगा।

उन्होंने एक बार फिर नाइक को भारत भेजने से इनकार कर दिया, उन्होंने कहा कि इस समय हमें लगता है कि वह भारतीय जनता से सुरक्षित नहीं होंगे। पिछले साल मलेशियाई हिंदुओं और चीनी के खिलाफ विवादित टिप्पणी के बाद नाइक को मलेशिया में किसी भी सार्वजनिक गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया गया।

जब महाथिर प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने कहा था कि उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी ने सितंबर 2019 में रूस में द्विपक्षीय बैठक के दौरान नाइक के प्रत्यर्पण का अनुरोध नहीं किया था। हालांकि भारत दावा करता आया है कि वह जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की मांग करता है।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन