Thursday, September 16, 2021

 

 

 

मलेशिया के पीएम ने सुलेमानी हत्याकांड की तुलना खाशोगी हत्या से की

- Advertisement -
- Advertisement -

मलेशिया के प्रधान मंत्री महाथिर मोहम्मद ने ईरानी मेजर जनरल कासेम सोलीमनी की अमेरिकी के द्वारा की गई हत्या की तुलना 2018 में इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास के अंदर सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या से की है।

पुथराया शहर में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, दोनों हत्याओं में काफी समानता है। दोनों हत्या “सीमाओं के पार” हुईं और कानूनों के उल्लंघन में थी। इनके लिए अनैतिक कृत्यों का गठन किया गया।

उन्होंने कहा, “अब हम सुरक्षित नहीं हैं।” अगर कोई अपमान करता है या ऐसा कुछ कहता है कि  किसी दूसरे देश के उस व्यक्ति को पसंद नहीं है तो वह उसके लिए एक ड्रोन भेजता है। जो ठीक नहीं है और शायद मुझे भी निशाना बनाए।”

ट्विटर पर उन्होने सवाल किया “क्या सोलेमानी और खशोगी की हत्या में कोई अंतर है?” उन्होंने वियतनाम में अमेरिका को अपने विनाशकारी युद्ध की याद दिलाई। उन्होने, ये सुपर पावर वियतनामी से हार गई थी।” उन्होंने 2003 में इराक पर अवैध अमेरिकी हमले की भी आलोचना की, जिसमें कहा गया था कि युद्ध तीन महीने में खत्म हो जाएगा, फिर भी नकारात्मक प्रभाव लगभग 20 साल बाद भी जारी है। उन्होने ये भी सवाल उठाया कि (इराकी राष्ट्रपति] सद्दाम मर चुका है, लेकिन सद्दाम के समय की तुलना में क्या इराक आज बेहतर है?

बता दें कि पिछले महीने, अमेरिकी आर्थिक आतंकवाद के खिलाफ मलेशियाई प्रधान मंत्री ने इस्लामी देशों और अधिक एकता का सामना करने वाले संकटों से निपटने के लिए नई रणनीति के लिए मुस्लिम देशों के लिए कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन की मेजबानी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles